SEO

Black Hat SEO क्या है: 20 Tactics

दोस्तों आपने Black Hat SEO का नाम तो सुना ही होगा, क्या आप जानते हैं कि Black Hat SEO Kya Hai? ब्लैक हैट एसईओ क्या है? अगर आप नहीं जानते हैं तो कोई बात नहीं, इस लेख को पढ़कर आप Black Hat SEO को अच्छी तरह समझ जाएंगे। एक शोध से पता चला है कि … Continue reading Black Hat SEO क्या है: 20 Tactics

दोस्तों आपने Black Hat SEO का नाम तो सुना ही होगा, क्या आप जानते हैं कि Black Hat SEO Kya Hai? ब्लैक हैट एसईओ क्या है? अगर आप नहीं जानते हैं तो कोई बात नहीं, इस लेख को पढ़कर आप Black Hat SEO को अच्छी तरह समझ जाएंगे।

एक शोध से पता चला है कि पहले कई वेबसाइट के मालिक अपनी वेबसाइट को सर्च इंजन रिजल्ट पेज (SERPs) में टॉप पर रैंक करने के लिए ब्लैक हैट एसईओ तकनीकों का इस्तेमाल करते थे जो सर्च इंजन के नियमों के खिलाफ था।

लेकिन अब सर्च इंजन भी काफी स्मार्ट हो गया है। यदि Search Engine को ऐसी वेबसाइट के बारे में पता चलता है जो Black Hat SEO Techniques का उपयोग करके Search Engine Result Pages (SERPs) पर उच्च रैंक करना चाहती है, तो Search Engine वेबसाइट को दंडित कर सकता है और उसकी रैंकिंग को नीचे कर सकता है।

अगर आप अपनी वेबसाइट के लिए Black Hat SEO करना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके काम आने वाला है। इस लेख में Black Hat SEO करने के 20 आसान तरीके हैं।

यहाँ नीचे मैंने एक Detail Guide तैयार किया है जिसे पढ़कर आप आसानी से अपनी वेबसाइट का Black Hat SEO कर सकते हैं।

ब्लैक हैट SEO क्या है?

विषयसूची

ब्लैक हैट SEO क्या है?
ब्लैक हैट एसईओ के फायदे और नुकसान
Black Hat SEO कैसे करें: 20 आसान तरीका
1. क्लोकिंग
2. कीवर्ड स्टफिंग
3. सामग्री स्क्रैपिंग
4. डुप्लिकेट सामग्री
5. निजी ब्लॉग नेटवर्क
6. स्पैम टिप्पणियाँ
7. लिंक स्कीमा
8. ओवर SEO ऑप्टिमाइज़ कंटेंट
9. अदृश्य कड़ियाँ
Hostinger Hosting और Free SSL खरीदें
अतिरिक्त छूट कोड: – SEOPAVAN
10. रिच अनुच्छेद पर खराब सामग्री
11. लेख कताई
12. प्रतियोगी लेख रिपोर्टिंग
13. सोशल मीडिया स्पैम
14. भुगतान लिंक क्लिक
15.समान डोमेन
16. असंबंधित मेटा विवरण
17. बहुत ज्यादा इंटरनल लिंकिंग
18. डरपोक पुनर्निर्देश
19. दुर्भावनापूर्ण व्यवहार पृष्ठ
20. गलत संरचना डेटा / रिच स्निपेट

Black Hat SEO की रिपोर्ट कैसे करें

निष्कर्ष: ब्लैक हैट एसईओ क्या है

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न: ब्लैक हैट एसईओ क्या है?
Black Hat SEO एक SEO Technique है जिसका उद्देश्य वेबसाइट को Search Engine Result Pages (SERPs) पर उच्च रैंक करना है लेकिन यह SEO Search Engine के नियमों का पालन नहीं करता है, गलत तरीके का उपयोग करके, केवल Google के bots पर ध्यान केंद्रित करके किया जाता है। .

जिससे वेबसाइट पर ट्रैफिक आ सके और रैंकिंग बढ़े। इसे ब्लैक हैट SEO कहते हैं। Black Hat SEO करने से कोई वेबसाइट कुछ समय के लिए Search Engine Result Pages (SERPs) पर रैंक कर पाती है और जैसे ही Google के Bots को पता चलता है, तो ऐसी वेबसाइटों पर जुर्माना लगाया जा सकता है।

अगर आप एक Beginner हैं तो आपको इस बात की पूरी जानकारी होनी चाहिए, ताकि आप ऐसी गलतियां करने से बच सकें और SEO को सही तरीके से करके अपनी वेबसाइट को सर्च इंजन में सुधार सकें।

तो आप समझ ही गए होंगे कि Black Hat SEO Kya Hai Now मैं आपको Black Hat SEO के फायदे और नुकसान के बारे में बताऊंगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You may also like

Read More