SEO

Robot.txt file क्या है और ये SEO क्यों जरुरी है

Robot.txt File क्या है, Blog में कैसे Add करें (What is Robot.txt File in Hindi), (SEO, Generator, Checker, Blogger, WordPress, Use) क्या आपके ब्लॉग पोस्ट का Crawl और Index वह नहीं है जैसा आप चाहते हैं? क्या आप जानते हैं कि robots.txt फाइल क्या है? robots.txt फ़ाइल के क्या लाभ हैं? ब्लॉगर और वर्डप्रेस में … Continue reading Robot.txt file क्या है और ये SEO क्यों जरुरी है

Robot.txt File क्या है, Blog में कैसे Add करें (What is Robot.txt File in Hindi), (SEO, Generator, Checker, Blogger, WordPress, Use)

क्या आपके ब्लॉग पोस्ट का Crawl और Index वह नहीं है जैसा आप चाहते हैं? क्या आप जानते हैं कि robots.txt फाइल क्या है? robots.txt फ़ाइल के क्या लाभ हैं? ब्लॉगर और वर्डप्रेस में robot.txt फ़ाइल कैसे जोड़ें? अक्सर नए ब्लॉगर्स को robots.txt फाइल के बारे में ठीक से जानकारी न होने के कारण काफी परेशानी होती है।

एनपी डिजिटल के को-फाउंडर नेल पटेल के मुताबिक, Robots.txt फाइल इंटरनेट पर उपलब्ध सभी वेबसाइट पोस्ट की एक छोटी टेक्स्ट फाइल है। Robots.txt फाइल को खासतौर पर सर्च इंजन और SEO के लिए बनाया गया है। robots.txt फाइल आपके पोस्ट को रैंक करने में बहुत मदद करती है। लेकिन फिर भी कई ब्लॉगर इसकी कीमत नहीं समझते हैं। क्या आप भी उनमें से एक हैं? यदि हाँ, तो यह आपकी वेबसाइट के लिए अच्छा नहीं है।

अगर आप चाहते हैं कि आपकी वेबसाइट दूसरे ब्लॉगर्स की तरह सर्च इंजन में अच्छी रैंक करे तो आपको मेरे आर्टिकल में Robots.txt File से जुड़ी सारी जानकारी मिल जाएगी कि Robots.txt File क्या है, Robot.txt फाइल SEO के लिए क्यों जरूरी है ?

यह लेख आपके लिए बहुत उपयोगी होने वाला है, इसलिए इसका एक भी बिंदु न चूकें, तो चलिए सबसे पहले शुरू करते हैं कि Robots.txt File क्या है (Robots.txt File Meaning In Hindi) ‌

Robot.txt फ़ाइल क्या है?

विषयसूची

Robot.txt फ़ाइल क्या है?
SEO के लिए robots.txt फ़ाइल क्यों आवश्यक है?
robots.txt फ़ाइल के क्या लाभ हैं?
Robots.txt File से जुड़ी जरूरी बातें
Hostinger Hosting और Free SSL खरीदें
अतिरिक्त छूट कोड: – SEOPAVAN
ब्लॉगर में robots.txt फ़ाइल कैसे जोड़ें?
Wordpress में robots.txt फ़ाइल कैसे जोड़ें?
Robot.txt फ़ाइल कुछ अन्य जानकारी
सामान्य प्रश्न
Q: Robot.txt File का क्या काम है?
प्रश्न: किसी वेबसाइट में Robot.txt फ़ाइल कहाँ मौजूद होती है?
प्रश्न: क्या किसी ब्लॉग या वेबसाइट के लिए Robot.txt फ़ाइल के उपयोग की आवश्यकता होती है?
प्रश्न: क्या होगा यदि Robot.txt फ़ाइल का उपयोग नहीं किया जाता है?
प्रश्न: क्या मुझे Robot.txt फ़ाइल का उपयोग करना चाहिए या वर्डप्रेस में?
robots.txt फ़ाइल को रोबोट बहिष्करण प्रोटोकॉल भी कहा जाता है। Robots.txt फ़ाइल को टेक्स्ट फ़ाइल के रूप में जाना जाता है। Robots.txt File Google के Web Robots को बताती है कि Crawl आपकी पोस्ट में क्या करने लायक है और क्या नहीं। Robots.txt File आपके द्वारा दिए गए कमांड को Search Engine को भेजती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You may also like

Read More