SEO

Title Tag क्या है? SEO के लिए एक Perfect Title Tag कैसे बनाते हैं?

शीर्षक टैग क्या है, कैसे अनुकूलित करें (हिंदी में शीर्षक टैग) (लंबाई, जनरेटर, अनुकूलन) अगर आप एक ब्लॉगर हैं तो आपको पता होना चाहिए कि टाइटल टैग क्या है? लेकिन कई ब्लॉगर यह जानने के बाद भी कि Title Tag क्या होता है और यह उनके ब्लॉग पोस्ट के लिए कितना महत्वपूर्ण है। फिर वे … Continue reading Title Tag क्या है? SEO के लिए एक Perfect Title Tag कैसे बनाते हैं?

शीर्षक टैग क्या है, कैसे अनुकूलित करें (हिंदी में शीर्षक टैग) (लंबाई, जनरेटर, अनुकूलन)

अगर आप एक ब्लॉगर हैं तो आपको पता होना चाहिए कि टाइटल टैग क्या है? लेकिन कई ब्लॉगर यह जानने के बाद भी कि Title Tag क्या होता है और यह उनके ब्लॉग पोस्ट के लिए कितना महत्वपूर्ण है। फिर वे टाइटल टैग लिखने में गलती कर देते हैं, जिससे उनका ब्लॉग गूगल के सर्च इंजन में अच्छी रैंक नहीं कर पाता है। क्या आपके साथ भी ऐसा ही होता है? जी हां तो मैं आपको इस article में Title Tag के बारे में सारी जानकारी दूंगा।

शीर्षक टैग Google के बॉट्स और किसी भी विज़िटर के सामने आपके ब्लॉग पोस्ट के लिए एक चेहरे के रूप में काम करता है। दूसरे शब्दों में, जब Google के बॉट्स या कोई भी विज़िटर आपके ब्लॉग पर जाते हैं, तो सबसे पहले उन्हें आपका टाइटल टैग देखने को मिलता है। शीर्षक टैग उन्हें बताता है कि लेख में क्या लिखा है। शीर्षक टैग SEO की दृष्टि से भी बहुत महत्वपूर्ण है।

शीर्षक टैग के बिना आपका लेख अधूरा है। लगभग सभी Blogger अपने Post में Title Tag का इस्तेमाल करते हैं।

क्या आपने कभी गौर किया है कि जब सभी ब्लॉगर टाइटल टैग का उपयोग करते हैं, तो Google के सर्च इंजन में केवल कुछ ब्लॉगर लेख रैंक क्यों करते हैं, बाकी क्यों नहीं? पता नहीं क्या हुआ, मैं आपको बता दूं क्योंकि वे ब्लॉगर अपना टाइटल टैग बहुत अच्छे से नहीं लिखते हैं, इसलिए उनका आर्टिकल रैंक नहीं कर पाता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You may also like

Read More